जिन लोगों ने अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है उनके लिए विशेष अभियान चलाया जा चुका है, इस दिन तक है मौका

Rate this post


Ayushman Card Banwane Ke Liye Mauka: जो लोग आयुष्मान कार्ड बनवाना चाहते हैं। तो उनके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि आयुष्मान कार्ड कैसे बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड का लोगों के जीवन में बहुत ही ज्यादा महत्व क्योंकि इस कार्ड की मदद से 5 लाख तक का हेल्थ कवरेज सभी चिकित्सालय द्वारा करवाया जा सकता है। आयुष्मान कार्ड धारक का गंभीर बीमारियों कान निशुल्क उपचार किया जाता हैं। इसीलिए आयुष्मान कार्ड का होना बहुत जरूरी है। लेकिन जिन व्यक्तियों ने अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है वो फटाफट से आयुष्मान कार्ड बनवा ले। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि अभी हाल में ही हरियाणा के मेवात उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा कि अध्यक्षता में आयुष्मान भारत अभियान के संबंधित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों के बैठक हुई थी इस बैठक के दौरान लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाने के बारे में चर्चा की गई।

अगर आपने भी अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है तो अधिकारियों के द्वारा शुरू किए गए विशेष प्रकार के अभियानों की मदद से आप अपना आयुष्मान कार्ड आसानी से बनवा सकते हैं लेकिन यह कार्ड कब से बनना प्रारंभ होंगे और कब तक बनेंगे इसके बारे में यदि आपको जानकारी नहीं है तो इसके लिए आपको इसलिए को शुरू से लेकर अंतिम तक ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है क्योंकि इस लेकर माध्यम से बताया जाएगा की आप कैसे आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं और कब से आयुष्मान कार्ड बनना शुरू हो रहे हैं।

Ayushman Card Banwane Ke Liye Mauka

Ayushman Card Banwane Ke Liye Mauka Dashboard

आयुष्मान कार्ड बनना कब से शुरू हो रहे हैं

सभी लोगों के पास आयुष्मान कार्ड का होना बहुत जरूरी है क्योंकि किसी कारण बस अगर अचानक में परिवार में किसी भी व्यक्ति की तबीयत खराब हो जाती है लेकिन आपके पास इतना पैसा नहीं हो पता है कि आप अपने सदस्य का ठीक से इलाज करवा पाए। लेकिन अगर आपके पास आयुष्मान कार्ड होता है तो आप अपने सदस्य का इलाज अच्छे से करवा पाएंगे। परंतु आपको पता नहीं है कि आयुष्मान कार्ड कब से बनना शुरू हो रहे हैं तो आप सभी की जानकारी के लिए बताना चाहूंगा अभी हाल में ही अधिकारियों के साथ बैठक हुई जिसमें उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 13 सितंबर से 21 दिसंबर तक विशेष प्रकार का अभियान चलाया जाएगा इस दौरान आप अपने लिए आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं।

इसके अलावा उपायुक्त ने यह भी कहा है कि जिले भर में 535 सर्विस सेंटर है इन सर्विस सेंटर पर भी कार्ड बनवाया जा सकते हैं ‌

इसे भी पड़े:

कंफर्म हो चुकी है तीसरे राउंड में आवेदन करने की डेट, लाडली बहने फटाफट से तैयार कर ले यह सारे डाक्यूमेंट्स

कौन सी गतिविधियों का आयोजन होगा

आयुष्मान भारत अभियान के तहत सेवा पखवाड़ा भी मनाया जाएगा इसी अभियान के दौरान जागरूकता कैंप, रक्तदान शिविर और स्वच्छता अभियान, अंगदान जैसी गतिविधियों को आयोजित किया जाएगा और हर गांव सभा में आयुष्मान सभा करने का निश्चय किया है। और इसी बैठक के दौरान उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की और भी अन्य योजनाओं के बारे में चर्चा की गई है और लाभार्थियों का स्वास्थ्य चेकअप करने का निर्देश भी दिया है। यानी कि जो लोग बहुत ही ज्यादा गंभीर रूप से घायल है उनका चेकअप भी किया जाएगा।

See also  KCC Loan वाले करोड़ों किसानों का हुआ कर्ज़ माफ, यहां से तुरंत देखे नई लिस्ट में अपना नाम

आयुष्मान कार्ड कब तक बनकर मिलेगा

जिन लोगों को भी आयुष्मान कार्ड बनवाना है उनको स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा। जैसा कि आपको इसलिए के माध्यम से बताया गया है कि आयुष्मान कार्ड बनवाने की तिथि 13 सितंबर से लेकर 31 दिसंबर तक है। और इसी दौरान सभी लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। और यह भी कहां गया है कि सत्र प्रतिशत लोगों का कार्ड बनकर 31 दिसंबर तक दे भी दिए जाएंगे। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि जिले में 42 परसेंट लोगों के आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं और उनको दे भी दिए गए हैं लेकिन जो लोग भी अभी बकाया रह गए हैं उन सभी लाभार्थियों को जल्द से जल्द आयुष्मान कार्ड वितरित कर दिए जाएंगे।

यहाँ से ले अभी सिर्फ़ २ मिनट में 5 लाख तक का लोन

Disclaimer: यह जो जानकारी हम आप तक पहुंचाते हैं क्योंकि हमारा उद्देश्य आप तक योजना की जानकारी, उसका स्टेटस एवं लिस्ट को जान सकें एवं चेक कर पाए, लेकिन इस योजना से संबंधित अंतिम फैसला आपका ही अंतिम फैसला होगा इसके लिए Sarkarijobshow.com या हमारी कोई टीम का कोई मेंबर जिम्मेदार नहीं होगा।

सरकारी योजना से संबंधित जुड़ी सभी जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को अवश्य जॉइन करें।

⇓ For Fast Update Join Google News ⇓

Leave a Comment