पहली बार एमपी में पढ़े-लिखे और अनपढ़ों के लिए रोजगार मेला, मिलेगी 300 पदों पर सीधी नौकरी – MP Job Fair

Rate this post


MP Job Fair : प्रदेश में युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए प्रशासन द्वारा संभावित कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अन्तर्गत, ‘सीखो कमाओ योजना’ और रोजगार मेलों के माध्यम से रोजगार प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। एमपी रोजगार मेले का मुख्य उद्देश्य है युवाओं को रोजगार अवसर प्रदान करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाना। यह रोजगार मेला 31 जुलाई को जिला कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी या रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी, जिससे उन्हें स्वयं का भविष्य तय करने में मदद मिलेगी। MP Job Fair का आयोजन कब कहाँ किया जाएगा जानकारी आगे उल्लेख कर रहे हैं।

MP Job Fair: एमपी जॉब फेयर को लेकर नया व ताजा अपडेट

इंदौर शहर में अब रोजगार के अवसर अनपढ़ बेरोजगारों के लिए भी उपलब्ध होंगे। एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन 31 जुलाई को किया जा रहा है, जिसमें शिक्षित और अशिक्षित, दोनों प्रकार के बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार। यह मेला हर महीने 2 बार आयोजित किया जाता है जिससे 18 साल से 45 साल तक के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाते हैं। इस बार, रोजगार कार्यालय द्वारा अशिक्षित कामगारों को भी रोजगार देने के उद्देश्य से मेले का आयोजन किया जा रहा है। इससे समाज के सभी वर्गों के लोगों को रोजगार के अवसरों तक पहुंच प्राप्त होगा।

See also  बेरोजगारी होगी खत्म डाक विभाग में 2 लाख पदों पर नई भर्ती को लेकर विज्ञापन - New Post Office Bharti

जॉब फेयर आयोजन का समय एवं स्थान

निजी कंपनियों के मैनेजर और मालिकों द्वारा खुद इस बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया निजी कंपनियों में 300 पदों पर नौकरी उपलब्ध है, जिन पर पढ़े लिखे और अनपढ़ लोगों को भरने की योजना है। इसलिए, 31 जुलाई को पोलोग्राउंड से जिला उद्योग व्यापार केंद्र के पास रोजगार कार्यालय में एक रोजगार मेले का आयोजन होगा, जिसका समय सुबह 10:30 से शुरू होगा जो कि दोपहर 3:00 बजे तक चलेगा। यहां पढ़े लिखे और अनपढ़ अपने योग्यता के अनुसार उम्मीदवार रोजगार के अवसरों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इतने पदों पर नौकरी का मौका

एमपी जॉब फेयर में कई कंपनियां भाग लेंगी जिसमें शिक्षित नहीं और बेरोजगार लोग भी भाग ले सकेंगे। उन्हें इस मेले में उत्पादों की पैकेजिंग या उनके उम्र के अनुभव के आधार पर रोजगार मिल सकता है। इस मेले में शिक्षक युवक-युवतियों के लिए भी 300 से ज्यादा जॉब उपलब्ध हैं। इसके अलावा, अशिक्षित लोग भी कई कंपनियों और व्यवसायिक संस्थानों के पास अनेक सारे काम कर सकते हैं और उन्हें भी रोजगार का मौका मिलेगा।

Leave a Comment