₹35 से लुड़कर आया ₹5 अभी 500 खरीद लो जल्द बन जाओगे करोड़पति – Share Price Today

Rate this post


Share Price Today : शेयर बाजार में इंटरेस्ट रखने वालों के लिए बहुत ही बड़ी और काम की खबर है। ये खबर ऐसे सस्ते शेयर को लेकर है जो लुड़कर काफी नीचे आ गया है। दरशल ये एक पैनी स्टॉक है जो ₹35 से लुड़कर ₹5 पर आ गया है। अगर आप इस स्टॉक पर दांव लगाते हैं तो बहुत जल्द आपकी किस्मत बदल सकती है और पैसे वाले बन सकते हो। इस स्टॉक का नाम और कंपनी के बारे में डिटेल्स में जानकारी आगे उल्लेख की जा रही है।

Share Price Today: ये ₹5 रुपये का छोटा स्टॉक बनाएगा करोड़पति

साल 2020 में लिस्ट हुई Aakash Exploration Services Ltd एक कंपनी है, जिसकी शेयर की मूल मूल्यवर्धन ₹5 के आसपास थी। इसके बाद, शेयर में तेजी आई और मूल्य ₹35 के आसपास तक पहुँच गया, लेकिन फिर शेयर का मूल्य गिरा और अब पुनः ₹5 के आसपास आया है। कंपनी की मार्केट कैप करीब 60 करोड़ रुपये के आसपास है। कंपनी का Price-to-Earnings (PE) अनुमानित अनुपात लगभग 13 है, जिससे यह जाहिर होता है कि शेयर की मूल्य सटीक मूल्य से कम हो सकती है। कंपनी के Return on Equity (ROE) लगभग 11% है, जिससे कंपनी के स्टॉकहोल्डरों को निवेश पर अच्छा रिटर्न मिलता है। कैपिटल पर रिटर्न (ROA) लगभग 9% है।

इस कंपनी की होल्डिंग की लगभग 67% के आसपास होने से स्पष्ट होता है कि प्रमोटर्स ने इसके नियंत्रण में महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। कंपनी के Asits लगभग 86 करोड़ के होने से यह ज्ञात होता है कि कंपनी का संबंधित विभाग उच्च आमदनी के स्रोत के रूप में काम कर रहा है। इसके साथ ही, कंपनी की लायबिलिटी की अवधि लगभग 23 करोड़ रुपए होने से वित्तीय स्थिरता की पुष्टि होती है। कंपनी द्वारा अपने कर चुकने का प्रयास करना दिखता है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि वे नियमित वित्तीय प्रबंधन पर ध्यान देने का प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही, कंपनी अपने व्यवसाय को विस्तारित करने के लिए समर्पित होने का प्रयास कर रही है, जिससे उनके व्यवसाय में वृद्धि हो सके।

See also  केंद्रीय विद्यालय में पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी के लिए 50000 पदों पर भर्ती - KVS PRT TGT PGT Bharti

आपकी जानकारी के अनुसार, यह कंपनी ऑयल और गैस सेक्टर में काम करने के साथ-साथ मोबाइल एयर कंप्रेसर, वर्क ओवर रिग, केमिकल डोजिंग डंपिंग यूनिट जैसे विभिन्न सेक्टरों में भी गतिविधियां करती है। इसके साथ ही, कंपनी के पास बड़े ग्राहकों का एक प्रमुख संग्रह है, जिसमें रिलायंस, ओएनजीसी, इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान ऑयल जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल हैं। इसका परिणामस्वरूप, कंपनी की सेल्स में ठीक-ठाक वृद्धि दिखाई दे रही है और कंपनी का नेट प्रॉफिट भी सुधार रहा है, जो एक सकारात्मक संकेत हो सकता है। यह स्थिर ग्राहक आधार और विभिन्न सेक्टरों में काम करने की क्षमता के साथ, कंपनी के व्यापारिक प्रदर्शन को सुदृढ़ कर सकता है।

डिस्क्लेमर:- शेयर बाजार में समझदारी से, सही रिसर्च करके, और विशेषज्ञ सलाह लेकर निवेश करना हमेशा बेहतर होता है। निवेश के फैसलों को केवल सीधी खबरों पर नहीं आधारित किया जाना चाहिए, बल्कि शेयर बाजार में एक्सपर्ट की राय सुनकर निवेश करना चाहिए।

Leave a Comment